मोदी जी की सरकार ने पिछले 6 सालों में सिर्फ जुमलेबाजी की विकास की दूर-दूर तक कहीं पता नहीं..डॉ रश्मि चंद्राकर ( अध्यक्ष, जिला कांग्रेस महासमुंद )

कोरोना काल में भी छत्तीसगढ़ प्रदेश लगातार विकास की नई-नई उँचाइयों को छू रही है, क्यों की छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी का काम बोलता है।

लक्ष्य रजक महासमुंद : जिला कांग्रेस कमेटी महासमुंद की अध्यक्ष डॉ रश्मि चंद्राकर जी ने मोदी जी के 6 वर्षों के कार्यकाल को जुमलों से भरा और निराशाजनक बताया। डॉ रश्मि ने केंद्र की भाजपा सरकार की नाकामियों को गिनाते हुए बताया कि मोदी सरकार के कार्यकाल में अगर सबसे बड़ा कोई घोटाला हुआ है तो वहां नोटबंदी घोटाला हुआ है। जिसके वजह से आज देश की अर्थव्यवस्था खत्म हो गई है नोटबंदी के समय पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया गया था मोदी जी ने लोगों के जेब में हाथ डालकर उनके मेहनत की कमाई को छीन लिया था। इसके बाद आम आदमी सम्हालने नहीं दिया गया और जीएसटी लगा दी जिसके कारण छोटे उद्योगपति और व्यापारियों का काम धंधा बिल्कुल चौपट हो गया, जो डायरेक्ट देश के जीडीपी पर असर बताने लगा। आज पेट्रोल के दाम देश में आग लगा रही है। आजादी के बाद भारत में सबसे महंगा तेल बिक रहा है। सिर्फ पेट्रोल डीजल की बात नहीं बाजार में बिकने वाली राशन समान से लेकर हर चीज की महंगाई के वजह से आज आम आदमी का कमर टूट गया है। भारत की जनता आज 2014 के उस जुमलेबाजी को याद कर रहे हैं जब मोदी जी ने देश की जनता को बड़े-बड़े सपने दिखाए थे जैसे “काला धन वापिस लाऊंगा” ” हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी दिलाऊंगा” “घोटाले बाजों को जेल भिजवाऊंगा” “नोटबंदी से आतंकवाद खत्म हो जाएगी” “100 स्मार्ट सिटी” “गंगा मैया की सफाई” यह तो प्रमुख थे ऐसे सैकड़ों जुमलेबाजी अब तक कर चुके हैं मोदी जी जिसमें से एक भी पूरा नहीं किया गया। देश की अर्थव्यवस्था साल दर साल गिरती ही जा रही है।

मोदी सरकार कोरोना वायरस के उपर कंट्रोल पाने में भी असफल रही : डॉ रश्मि चंद्राकर

चीन के वुहान शहर से शुरू हुई “कोरोना वायरस” नामक महामारी ने भारत में दस्तक दिया तब भी मोदी सरकार ने इसका मजाक उड़ाया था आज यह महामारी देश के करीब 1 लाख 90 हज़ार लोगों को अपने चपेट में ले लिया है, लगभग 5,500 व्यक्तियों ने अपना दम तोड़ दिया है। पुरा देश आज सड़कों पर आ गया है, प्रवासी मजदूर घर जाने के लिए तडप रहे हैं, जो मजदूर पैदल चलकर घर पहुँचने के लिए निकले थे उनमें से सैकड़ों लोगों ने भूख और प्यास से अपनी जान से हाथ गंवा दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जी ने कोरोना वायरस के विषय में पहले से ही केंद्र की मोदी सरकार को आगाह किया था, राहुल गांधीजी ने साफ-साफ केंद्र की सरकार को बोला था कि कोरोना वायरस नामक महामारी बड़ी तेजी से विश्व में फैल रहा है जो भारत में भी आ सकता है। जिसके वजह से हमारी अर्थव्यवस्था पूरी तरीका से नष्ट हो जाएगी। हमें इसके खिलाफ बचाव के तरीके खोजना चाहिए मगर उस समय मोदी सरकार के मंत्री राहुल जी का मजाक उड़ा रहे थे और आज देश की स्थिति देखकर सत प्रतिशत यह साबित हो गया कि उस समय राहुल गांधी जी के बातों को अगर जरा भी ध्यान आकर्षित करके उस पर अमल किया जाता तो आज देश की स्थिति कुछ और होती।

कोरोना काल में मोदी जी को मन की बात छोड़ कर जन की बात करने की आवस्यकता है : डॉ रश्मि चंद्राकर

पिछले 6 वर्षों में मोदी सरकार ने हिंदुस्तान को 60 वर्ष पीछे पहुंचा दिया है, ऐसा कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा। “मोदी जी खाली मन की बात करते हैं जन की बात नहीं” अगर जन की बात करते तो कोरोना काल मी सबसे पहले प्रवासी मजदूरों को निशुल्क उनके घर तक पहुंचाया जाता, 20 लाख करोड़ का झुनझुना पकड़ने की जगह सभी आर्थिक रूप से कमजोर आमआदमी और मजदूरों के खाते में तत्काल 10,000 रू. सहायता राशि के रूप में ट्रांसफर किया जाता, पीएम केयर फंड में जो पैसा जमा है उस पैसे को सभी राज्यों को मदद के रूप में बराबर बांट दिया जाता। मगर अफसोस है कि मोदी सरकार ने कोरोना वायरस महामारी का मजाक उड़ाया तो उड़ाया साथ में ताली, थाली, घंटी बजा कर विश्व में भी जगह हँसाइ करवा दिया।

कोरोना वायरस महामारी से मोदी सरकार को निपटने के लिए छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल जी की सरकार से सीख लेनी चाहिए : डॉ रश्मि चंद्राकर

जब से राहुल गाँधी जी कोरोना वायरस से होने वाली समस्याओं से केंद्र सरकार और देश वासियों को अवगत कराया है तब से भूपेश बघेल जी की सरकार कोरोना वायरस के साथ पुरे दम खम के साथ मुकाबला कर रही है। छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य है जहां सबसे पहले लाॅकडाउन लगाया गया, गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले राशन कार्ड धारियों को मुफ्त में मार्च से जून तक राशन मुक्त में उपलब्ध कराया गया, शहरी क्षेत्रों में सुखा राशन का पैकेट बना कर लगातार बांटा जा रहा है, ग्रामीणों को महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना के जरिए रोजगार उपलब्ध कराया गया, बाहर राज्यों में फंसे, छात्रों को, प्रवासी मजदूरों को बस और ट्रेन की सुविधाओं से निशुल्क प्रदेश में लाया जा रहा है एवं उनको कोरेनटाइन में रखने के लिए व्यवस्था और राशन की व्यवस्था की गई है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार ने अपने स्वास्थ्य विभाग को भी ध्यान में रखते हुए पहले से ही पर्याप्त मात्रा में पी पी टी कीट, टेस्टिंग कीट खरीदी कर ली थी, जो आज विभिन्न जगहों से आने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए कारगर साबित हो रही है। मास्क, सेनाटाइजर, साबुन जैसे कोरोना वायरस बचाओ वाले समान जनता तक लगातार पहुंचाया जा रहा है।

राजीव गांधी किसानों न्याय योजना किसानों के लिए जीवनदायनी साबित हुआ है : डॉ रश्मि चंद्राकर

अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गाँधी निर्देशन में छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल जी की सरकार ने राजीव गाँधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए 22 मई से राजीव गांधी किसान न्याय योजना की सुरुवात की है जिसमें सभी प्रकार के किसानों को चार किस्तों में प्रति एकड़ 10,000 रूपये की राशि के रूप में सहायता उपलब्ध करायेगी जिसकी पहली किस्त राजीव गांधी जी के पुण्यतिथि पर किसानों के खातों में 57,000 लाख करोड़ रुपये सीधा डाला गया है। जिसके वजह से सभी किसानों के चेहरों पर मुस्कान आया है। किसान राजीव गांधी किसानों न्याय योजना के पैसे से बाजार से समान खरीदी करेगा यह योजना किसानों की दुख दर्द से जुड़ी हुई है छत्तीसगढ़ का विकास किसान मजदूरों की रोजगार पर निर्भर है किसान का विकास छत्तीसगढ़ का विकास है हमारे किसान भाई एक ऐसा साधन है जो मिट्टी में दिन रात मेहनत करके प्रदेश में विकास की गंगा बहाते हैं आज इनके चेहरे में मुस्कान है तो वह सिर्फ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी की किसान न्याय योजना की वजह से है या योजना रामबाण औषधि का काम किया है सभी किसान मजदूरों ने इस योजना के लागू होने से राहत की सांस लिया है प्रदेश के सभी किसान भाइयों ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी पर पूरा विश्वास किया है मुख्यमंत्री जी ने पूरे तन मन से शिरोधार्य कार्य करते हुए सभी के विश्वासों को कायम रखा है मुख्यमंत्री के कार्य एवं दूरदर्शिता के सामने विपक्ष मूकदर्शक बनकर रह गया है उनके सामने कहने को कुछ नहीं बचा।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.