Horoscope Today 17 September 2020 : आज गुरुवार को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपना राशिफल

2077 संवत . आश्वनी कृष्ण पक्ष अमावस्या तिथि ,गुरुवार दिन ।
सर्व पितृ अमावस्या श्राद्ध ।

महत्वपूर्ण कार्य किस समय करें ?
11-30 से 01बजे तक मेष ,मकर राशि छोड़ सभी के लिए उपयुक्त । 04-55 से 06-0 बजे कर्क राशि छोड़ सभी के लिए उपयुक्त ।

अनिष्ट नाशक एवं सफलता के उपाय

सौभाग्य सफलता वृद्धि के लिए स्नान जल मे मिला नदी या तीर्थ जल – चमेली पुष्प , सफेद के अभाव मे पीली सरसों , गूलर , मुलेठी , मिला कर स्नान करे ।

बाधा मुक्ति के लिए दान- पीला अनाज ,चना, नमक ,शकर, पीले पुष्प पीला वस्त्र पीला फल पपीता केला आदि दान करे ।

गुरु,ज्ञानी पुरुष,ब्राह्मण को विष्णु,कृष्ण,राम मंदिर मे दान मे करना चाहिए ।
गुरु ग्रह का गायत्री मंत्र-ओम अंगिरसाय विद्महे दिव्यदेताय धीमहि तन्नो जीवः प्रचोद्यात् ।
ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरूवे नमः ॥
ॐ ह्रीं णमो आयरियाणं ।
ॐ ह्रीं गुरु ग्रहारिष्ट निवारकश्री महावीर जिनेन्द्राय नम सर्वशांतिं कुरु कुरु स्वाहा।

भाग्योदय के लिए क्या खाये ?
घर से प्रस्थान करते समय दही एवं मूंग प्रयोग करे ।
आरोग्य के लिए माशरूम,कुंदरु नहीं खाये।

दैनिक राशिफल (Aaj Ka Rashifal)

मेष राशि
विद्या ज्ञान प्रतियोगिता के क्षेत्र में अपेक्षित सफलताएं मिलना कठिन है । प्रयास के परिणाम भविष्य में ही प्राप्त होंगे ।संतान एवं आय के संदर्भ में स्थिति सामान्य रहेगी, अथवा निर्णायक भी हो सकती है ।सामाजिक एवं राजनीतिक वर्ग के लिए उपयोगी है। नई योजनाओं पर विचार किया जा सकता है ।प्रयासों में कमी नहीं आने दे। भविष्य में उपयोगी परिणाम मिलेंगे। मित्र वर्ग से सहयोग अति सामान्य रहेगा ।

वृषभ राशि
आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी या आकस्मिक खर्च की योजना बनेगी। कार्य समय पर पूर्ण नहीं होने से मन में असंतोष रहेगा ।मातृ पक्ष या संपत्ति संबंधी परेशानियां उपस्थित हो सकती है। वाहन आदि पर व्यय के योग हैं। यात्रा के योग बन सकते हैं। अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखता उचित होगा।

मिथुन राशि
प्रत्येक क्षेत्र में सफलता की अच्छी संभावनाएं हैं ।छोटे भाई बहनों अथवा कनिष्ठ वर्ग से पूर्ण सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा ।भाग्य आपको साथ देता प्रतीत नहीं होगा ।नई योजना बन सकती है ।कार्यालय एवं व्यापार में लाभ होगा ।जनसंपर्क से संबंधित कार्य में अपेक्षित सफलता है ।महत्वपूर्ण एवम् नए दायित्व नही लेना चाहिए।

कर्क राशि
जहां तक संभव हो यात्रा स्थगित रखें, अथवा सावधानी के साथ ही वाहन चालन तथा यात्रा आदि संपन्न करें। पारिवारिक सदस्यों के द्वारा अनपेक्षित बाधा उत्पन्न हो सकती है ।बचत में कमी होगी ।यह आकस्मिक खर्च के कारण बचत प्रभावित होगी ।रोजगार में सामान्य स्थिति रहेगी ।आशा के अनुरूप कार्यों की प्रगति से मन संतुष्ट रहेगा ।मित्र वर्ग से सभी प्रकार के सहयोग की आशा रखना व्यर्थ है।

सिंह राशि
महत्वपूर्ण कार्यों के लिए उपयुक्त दिन है। नए विचार प्रवेश करेंगे ।कुछ प्रकरणों में आपके पक्ष में निर्णय होंगे। मनोबल अच्छा रहेगा। प्रसन्नता बढेगी ।सुखद समाचार प्राप्त होंगे। दांपत्य सुख उत्तम है। परिवार के सदस्य एवं मित्र सहयोग करेंगे।धार्मिक कार्यों के लिए उत्तम दिन है।

कन्या राशि
ग्रहों की स्थिति आपके मानसिक सुख में कभी करने के लिए तत्पर है। स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देना आवश्यक है। खर्च बढ़ेंगे। विनियोजन के लिए उपयुक्त दिन नहीं है। शारीरिक सुख आराम की संभावना कम है ।आपके विचार से परिवार या मित्र वर्ग सहमत नहीं होगा। यात्रा के लिए उपयुक्त दिन नहीं है ।

तुला राशि
प्रयासों के परिणाम अच्छे रहेंगे। आशा के अनुरूप कार्य संपन्न होंगे ।नए कार्य के लिए उपयुक्त दिन नहीं है ।उच्च अधिकारी वर्ग से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलेगा ।आर्थिक सामाजिक एवं राजनीतिक तीनों दृष्टि से दिन उत्तम व्यतीत होगा । व्यापार एवं निर्णय के क्षेत्र में सफल होंगे। महत्वपूर्ण यात्रा यह हस्ताक्षर आदि करने के लिए शीघ्रता ना करें ।

वृश्चिक राशि
महत्वपूर्ण कार्यों के लिए बहुत अच्छा दिन है ।नए दायित्व कार्य हाथ में ले सकते हैं। प्रशासनिक कार्यों से जुड़े या उच्च अधिकारी वर्ग के लिए अति उत्तम दिन है। आप के निर्णय एवं प्रयास सफल होंगे ।प्रत्येक क्षेत्र में आपके अनुकूल स्थितियां निर्मित होती जाएंगे ।महत्वपूर्ण दिन का भरपूर उपयोग करें ।भविष्य सुखद बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए।

धनु राशि
आपको सफलता प्राप्त करने के लिए विशेष मेहनत करना होगी ।कार्य सफल होंगे ।दैनिक कार्यों में विलंब होगा ।सुख बाधा की स्थिति बनेगी ।शारीरिक एवं मानसिक भ्रम या अंतर्द्वंद रहेगा। धर्म कार्यों के लिए उचित दिन है। खर्च की योजना बनेगी। संतान पक्ष से मतभेद की संभावना है ।विद्या एवं ज्ञान के क्षेत्र में अरुचि उत्पन्न होगी।

मकर राशि
प्रशासनिक वर्ग वीया उच्च पदस्थ वर्ग के लिए दिन उत्तम नहीं है। किसी भी प्रकार बचना उपयोगी सिद्ध होगा। यात्रा का परामर्श नहीं दिया जा सकता है। अति आवश्यक कार्य में ही रुचि लेना चाहिए ,अन्यथा परेशानियां मानसिक कष्ट उत्पन्न न करेंगे ।किसी से भी किसी भी प्रकार का सहयोग मिलना कठिन है ।आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी ।व्यापारिक लाभ स्थान पर हानि की संभावना है ।

कुंभ राशि
लंबित कार्यों में प्रगति से प्रसन्नता होगी। विरोधी वर्ग परेशानी में रहेगा। कार्यों की प्रगति की अच्छी संभावनाएं हैं ।रोजगार एवं व्यापार में अच्छे लाभ होगा ।स्वास्थ्य में कमी हो सकती है। मनोबल बनाए रखें ।प्रत्येक स्थिति पर आपका नियंत्रण स्थापित होगा। आज के दिन किए गए कार्य भविष्य उपयोगी सिद्ध होंगे। राजनेता एवं जनप्रतिनिधि वर्ग के लिए उत्तम दिन है ।दांपत्य सुख उत्तम रहेगा ।

मीन राशि
सफलता की संभावनाएं हैं। आर्थिक एवं सामाजिक पक्ष मजबूत होगा। मित्रों से सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंधों में वृद्धि होगी ।दांपत्य सुख उत्तम रहेगा। शारीरिक थकान या उदर से संबंधित रोग संभव है। महत्वपूर्ण कार्यों में रुचि ले ।उत्तरदायित्व बढ़ सकते हैं ।आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।नाना या मामा से सहयोग मिलेगा ।आपके द्वारा लिए गए निर्णय प्रशंसनीय होंगे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.