जिस भिखारी को चाय देने से भी किया इनकार, उसकी असलियत जानकर पकड़ लिए पांव

मैले कुचैले कपड़े, सबके सामने हाथ फैलाते, दरिद्र और लाचार दिखते भिखारियों को आपको हर चौराहे, नुक्कड़ और गलियों में मिल जाएंगें। जिनकी गरीबी और हालत देखकर आपको दया आ जाएगी। जेब में पड़ा चिल्लर अपने आप निकाल कर इनको दे देते होंगे। क्योंकि आपको उनकी हालत देखी नहीं जाती।देश में सरकारी आंकड़ों की मानें तो एक करोड़ लोग ऐसे ही हालात में जीने को मजबूर हैं। लेकिन आज हम ऐसे आदमी से मिलवाने जा रहे हैं, जिसकी गरीबी देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। आप भी उन दरिद्रों को देखकर अपना मन बदल लेंगे, क्योंकि ये वीडियो आपकी आंखें खोल देगा।

फिल्म फुकरे आपने देखी होगी। हीरो जब कड़की के दौर से गुजरते हैं, तो उनकी मदद एक भिखारी लाखों में मदद करके करता है। जिसके बाद दर्शक भी सोच में पड़ जाते हैं कि क्या कोई भिखारी सच में इतना रईस हो सकता है। तो आईए आपको एक ऐसी ख़बर बताते हैं। जिसको पढ़कर आपको भरोसा नहीं होगा कि वाकई में वो फिल्म का सिर्फ सीन नहीं था। देश की हकीकत थी जिससे आप और हम परिचित नहीं थे। दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों चौंकाने वाला वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक मैसेज भी लिखा है। कि ‘कौन कहता है भिखारियों के पास पैसे नहीं होते।’ वीडियो के बारे में बताया जा रहा है कि यह भिखारी चाय की दुकान पर चाय पीने पहुंचा था। दुकान में ग्राहकों की लगी भीड़ को देखकर दुकानदार ने उसे कड़ी चेतावनी देते हुए आगे बढ़ने के लिए कहा क्योंकि उसके बदन से बदबू आ रही थी। ग्राहक भी उसकी हालत देखकर बिदक रहे थे।

किसी भिखारी की रईसी नहीं देखी होगी आपने

दुकानदार की बात सुनकर भिखारी को गुस्सा आ गया। क्योंकि उसने दुकानदार से चाय मांगी थी। जिसके लिए उसने मना कर दिया था। कुछ पल रुकने के बाद भिखारी ने अपने कपड़ों में रखे पैसे दिखाने शुरु किए तो लोगों के होश उड़ गए। भिखारी हरे-हरे नोट निकालकर लोगों को दिखाना शुरु कर दिया। हैरानी की बात तो यह थी कि भिखारी के पास छोटे बड़े नोटों की गड्डियों की भरमार थी।

वीडियो बनाने वाला व्यक्ति चाय की दुकान पर खड़ा है, दूसरा व्यक्ति उससे सवाल-जवाब करते हुए यह वीडियो बना रहा है। भिखारी बात-बात में अपने कपड़ों से नोटों की गड्डी निकालना शुरु कर देता है। भिखारी की इस हरकत को देखकर दुकानदार उसके सामने हाथ जोड़ लेता है।

भिखारी निकला बैंकर

वीडियो में भिखारी पहले 100-100 के नोटों की गड्डी निकालता है। गड्डी को लहराते हुए इतने नोट दिखाता है कि सबके होश फाख्ता हो गए। सौ-सौ की गड्डी दिखाने के बाद 20, 50, 100, 500 और 2000 तक के नई नोटों की गड्डियों भी उसके पास थी। इस दौरान भिखारी ने एक जेब में हाथ मारा तो भारी मात्रा में सिक्कों की खनखनाहट गूंज उठी।

भिखारी की रईसी देखकर चायवाला नतमस्तक हो जाता है। उसकी भिखारी के प्रति धारणा बदल जाती है। दुकानदार उसे इज्जत के साथ अपने पास बैठाता है, और चाय पिलाकर विदा करता है। इस दौरान लोगों ने भिखारी से हाथ मिलाते हुए उसके साथ सेल्फी भी खिंचवाने लगते हैं। हालंकि वीडियो वाले इस भिखारी की पहचान नहीं की जा सकी है। यह वीडियो कब और कहां शूट किया गया है, इसका भी पता नहीं चला है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.