प्यार के मामले में साल 2021 में इन राशियों के लोग रहेंगे लकी

वेबडेस्क | जीवन के हर क्षेत्र में उतार-चढ़ाव से भरा साल 2020 अब समापन की ओर बढ़ चला है। लोगों को इस साल कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ा। कोरोना हो या फिर आर्थिक मंदी, कई समस्‍याएं इस साल एक साथ आईं और हम सभी को हिलाकर रख दिया। अब नया साल आने वाला है और नए साल में लोगों के मन में नई उम्‍मीदें भी जगने लगी हैं। लव रिलेशन हो या दांपत्‍य जीवन, आइए जानते हैं प्‍यार के मामले इस साल कौन सी राशियों के लोग रहेंगे लकी…

प्‍यार के मामले में मेष राशि के लोगों को एक बात ध्‍यान रखने की जरूरत है कि आपको नए साल की शुरुआज पॉजिटिव विचारों के साथ करनी है और मन में नेगेटिव बातें नहीं आने देनी हैं। यह साल पार्टनर के करीब आने का है। आप दोनों के बीच दूरियों में कमी आएगी और अपने रिलेशन को नए मुकाम तक ले जा पाएंगे। आपको कुछ खट्टे अनुभवों से भी गुजरना पड़ सकता है। प्‍यार के मामले में नया साल आपके लिए काफी संतोषजनक नजर आ रहा है। अपने पास्‍ट को छोड़कर आप जब इस साल में आगे बढ़ेंगे तो आप पुरानी सारी बातों को भूल जाएंगे और अब नई अच्‍छी बातें याद रखेंगे। वहीं थोड़ा सा धैर्य आपकी लव लाइफ में चार चांद लगा देगा। धीरे-धीरे यह साल आपके लिए मीठी यादें छोड़कर जाएगा और आप अपने रिश्‍ते को नए मुकाम पर ले जा सकते हैं।
मिथुन राशि के लोगों की लव लाइफ इस साल सरप्राइज और जिंदगी के नए रंगों से भरी रहेगी। प्‍यार के मामले में आप लोग इस साल लकी राशियों में से एक हैं। साल 2021 आपके अंदर वो साहस पैदा करेगा कि आप पाार्टनर के सामने दिल खोलकर अपने प्‍यार का इजहार कर पाएंगे। लेकिन एक बात का ध्‍यान रखें के कि कोई भी चमत्‍कार एक रात में नहीं हो जाता। आपको थोड़ा धैर्य के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। आपकी राशि वालों के लिए नया साल करियर और पैशन के मामले में नए लक्ष्‍य लेकर आएगा और आप इन लक्ष्‍यों को हासिल भी करेंगे। इस वजह से ऐसा भी हो सकता है कि आपको प्‍यार गैरजरूरी चीज लगने लगे। लेकिन यह आपके जीवन का एक जरूरी हिस्‍सा है, इसलिए आप इसकी अनदेखी नहीं कर सकते। संभव है कि कोई इस साल आपका दिल तोड़ दे। लेकिन आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। आप अपने करियर पर फोकस करें, प्‍यार भी आपको देर-सवेर मिल ही जाएगा।

प्‍यार के मामले में आपके लिए य‍ह साल नई शुरुआत लेकर आने वाला है। आपको इस वक्‍त रोमांस और प्‍यार की अनुभूति होगी। आपको प्‍यार में कुछ नया करने का मौका मिल सकता है। अप्रैल से जून के बीच में आपकी लव लाइफ को कुछ खास मौका मिल सकता है। आपको इस वक्‍त अपनी रिलेशन को थोड़ा सा गंभीर लेने की जरूरत होगी और आप प्‍यार में कर काम को बेहतर ढंग से कर पाएंगे। नया साल आपके लिए प्‍यार के मामले में नई उम्‍मीदें लेकर आने वाला है। आप इस वक्‍त अपना दिल निकालकर किसी के सामने रख देंगे और बदले में आपको भी पूरा प्‍यार मिलेगा। इस साल आपको कोई ऐसा पार्टनर मिल सकता है जो कि आपके स्‍वभाव को करीबी से समझ सके और आपके मन में उतर सके। आप इस बार प्‍यार के नए अध्‍याय की शुरुआत कर सकते हैं। मार्च के बाद आपको भी कोई प्‍यार करने वाला साथी मिल जाएगा।

तुला राशि के जो लोग अभी तक सिंगल हैं उनके लिए यह साल बहुत ही लकी रहने वाला है। उन्‍हें जल्‍द ही अपना मनपसंद पार्टनर मिलने वाला है। आपको कोई ऐसा मिल सकता है जो आपकी फीलिंग्‍स को समझने वाला हो। प्‍यार में इस साल काफी कुछ नया करने के बारे में सोच सकते हैं। पार्टनर के साथ अडवेंचर राइड पर जा सकते हैं और आपको नई तरीके की खुशी मिल सकती है।

वृश्चिक राशि के लोग प्‍यार के मामले में काफी वफादार माने जाते हैं और ऐसा भी कहा जाता है कि एक बार जब ये किसी से कमिटमेंट कर देते हैं तो पीछे नहीं हटते। ये अपने पार्टनर को पूरी रेस्‍पेक्‍ट देते हैं और बदले में पूरा सम्‍मान चाहते भी हैं। वहीं पहले से जो लोग रिलेशनशिप में हैं उनके लिए भी यह साल प्‍यार में और करीबी लाने वाला साबित होगा। इस साल आप अपने संबंधों को अगले मुकाम तक ले जाने के बारे में कोई फैसला ले सकते हैं। अगर आप हर चीज को एक बैलेंस बनाकर पूरा कर ले गए तो आप साल 2021 की सबसे लकी राशि हो सकते हैं।

प्‍यार के मामले में धनु राशि वालों के लिए यह साल कुछ नई सौगात लेकर आ सकता है। इस साल धनु राशि के लोग प्‍यार के मामले में काफी लकी हो सकते हैं। इन्‍हें इस बार अपना लकी पार्टनर मिल सकता है। यहां तक कि लोग आपकी लव लाइफ को देखकर जल सकते हैं। आप प्‍यार के लिए खुद को इस तरह से बदल सकते हैं कि लाभ आप दोनों को मिलेगा। आप और आपके पार्टनर के बीच कोई न आए इस बात का ध्यान रखें। बेहतर होगा कि आप अपने संबंधों में निजता को बनाकर रखें।

मकर राशि वालों के लिए तो यह साल प्‍यार के मामले में सबसे खुशनुमा साबित हो सकता है। आपकी राशि वालों के लिए इस साल शनि का गोचर बहुत ही शुभफलदायी साबित हो सकता है। आप दोनों के बीच अच्‍छी अंडरस्‍टैंडिंग बन सकती है। अगर आपकी राशि के लोग रिलेशनशिप से आगे बढ़ना चाहते हैं तो आप इस साल शादी के बंधन में बिना झिझक बंध सकते हैं। आपको इस साल सफलता प्राप्‍त होगी।

कुंभ राशि के लोग प्‍यार के मामले में काफी वचनबद्ध रहते हैं और उनकी यही खूबी उन्‍हें प्‍यार में सफलता दिलवाती है। आपकी राशि के लोग अपने प्‍यार को अच्‍छे ढंग से एक्‍सप्रेस कर पाते हैं। आपका यही तरीका आपके पार्टनर को आपमें विश्‍वास पैदा करवाता है कि आप कभी भी उनका साथ नहीं

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.