HOROSCOPE : दिन होगा शुभ, इन राशियों में बना शुभ योग देगा इनको लाभ, देखें आपके सितारे क्या कहते हैं ?

राशिफल: 07 जनवरी 2021

मेष: 7 जनवरी गुरुवार को चंद्रमा का संचार दिन रात शुक्र की राशि तुला में होगा। इस राशि में चल रहे चंद्रमा का मंगल के साथ समसप्तक योग बना है क्योंकि दोनों एक-दूसरे से सातवीं राशि में बैठें हैं इसके अलावा आज गुरु और चंद्रमा की ऐसी स्थिति बनी है जिससे गजकेसरी योग निर्मित हुआ है। इन स्थितियों में आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे… आज का दिन आपके लिए काफी व्‍यस्‍त और भागदौड़ वाला रहेगा। कोई विशेष व्यवस्था करने में आपका आज समय बीतेगा। आपका भौतिक और सांसारिक दृष्टिकोण आज के दिन कुछ बातों की वजह से बदल सकता है। आस-पास के लोगों के व्‍यवहार से आपको कुछ सबक मिल सकते हैं। सावधानीपूर्वक ही काम करने की चेष्टा करें, जिससे आपका आत्मसम्मान बढ़े। परिवार में आपको सभी का सहयोग प्राप्‍त होगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

वृषभ: आज के दिन आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और आपके रुके काम बनेंगे। राज्य मान प्रतिष्ठा तथा उत्तम प्रकार की धनसंपत्ति प्राप्‍त होगी। आज आपके लिए ग्रहों की भी शुभ स्थिति बन रही है। व्यवसाय के क्षेत्र में नए सहयोगी मिलेंगे। आज आपको कहीं से पुरानी पेमेंट फिर से प्राप्‍त हो सकती है। परिवार के लोगों से आपको पूरा सहयोग प्राप्‍त होगा। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

मिथुन: आज के दिन आप कुछ पुराने रुके कार्यों को निपटाने की चेष्‍टा करेंगे तो आपका दिन विशेष भागदौड़ और चिंता में बीतेगा। पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। अतिथि और मेहमान भी कुछ दिन आपके यहां ठहर सकते हैं और आपका व्‍यय बढ़ सकता है। मित्रों की ओर से आपको आज पूरा सहयोग प्राप्‍त होगा और कहीं से धन के आगमन का रास्‍ता साफ होगा। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

कर्क: आज आपका दिन सुखदायक दिख रहा है और भाग्‍य में वृद्धि होने के संकेत हैं। आज कुछ उत्तम संपत्ति की प्राप्ति के साथ ही खर्च होने की भी संभावना दिख रही है। संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार प्राप्‍त होगा और परिवार में आमोद -प्रमोद का वातावरण रहेगा। बहुत समय से रूके हुए किसी कार्य को बनाने की चेष्टा करेंगे जो आज लाभ होगा। मित्रों के आगमन से शाम का वक्‍त सुख से कटेगा। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

सिंह: आज का दिन आपके लिए भाग्‍य में वृद्धि देने वाला है और आपको सभी प्रकार की मदद प्राप्‍त होगी। आज के दिन व्यावसायिक स्थान पर परिवर्तन आपके लिए अच्छा सिद्ध होगा। व्यापार में निकटवर्ती सहयोगी के प्रति सच्ची निष्ठा और सुमधुर वाणी रखने से आप लोगों का दिल जीत सकते हैं और आपके अनुसार ही आपको फल प्राप्‍त होंगे। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

कन्या: आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपको चारों ओर से मदद प्राप्‍त होगी। परिवार के सभी लोग आपके साथ रहेंगे और आपका सम्‍मान करेंगे। नौकरी या कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में चुप रहना ही आज लाभकारक रहेगा। बहस व टकराव से बचें और मन लगाकर अपना काम करें तो आपके हर काम समय से पूरे होते जाएंगे। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

तुला: आज दिन आपके लिए सुखी और समृद्धि दायक साबित होगा और सभी प्रकार के शुभ योग आज आपके दिन को और खास बना रहे हैं। आज ग्रहों की कृपा से आपके सौन्दर्य में वृद्धि होगी। किसी निकट मित्र की सलाह व सहयोग से आप अपने बिगड़े काम ठीक कर सकते हैं, समय का लाभ उठाएं। आज नौकरी और व्‍यापार के क्षेत्र में भी आपको सफलता मिल सकती है। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपको मन से संतोष की प्राप्ति होगी। आज का दिन आपके कामकाज को सुधारने में विशेष योगदान देता हुआ साबित हो रहा है। किसी विशेषज्ञ की सलाह आपके लिए आगे चलकर उपयोगी सिद्ध होगी। आज से आपके मौज बहार के दिन शुरू होने वाले है और भाग्‍य का 87 फीसदी साथ प्राप्‍त होगा।

धनु: आज के दिन आपके ग्रहों के शुभ योग से बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति हो सकती है और इससे आपके कई रुके कार्य चल पड़ सकते हैं। धन की प्राप्ति से आपके कोष में वृद्धि होगी और आप अपने बलबूते पर ही समस्याओं का समाधान निकालने का प्रयास करेंगे। ऐसा करने से आपको स्थाई सफलता मिल जाएगी। मित्रों की ओर से हरसंभव मदद प्राप्‍त होने के संकेत हैं। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

मकर: आज का दिन आपका काफी व्‍यस्‍तता के साथ बीतने वाला है। शाम के वक्‍त दोस्‍तों के साथ मिलकर आप पार्टी करने के मूड में दिख रहे हैं। मन में प्रसन्‍नता के साथ सुख का भी एहसास होगा। व्यापार व्यवसाय की तरफ ध्यान देना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आज दोपहर तक आप अपना बिखरा हुआ कारोबार सही तरीके से समेट लें। काम में हिसाब रखना सबसे जरूरी है। तभी आप और आपका परिवार दोनों तरक्‍की करेंगे। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

कुंभ: आज के दिन आपकी राशि में ग्रहों के शुभ योग नजर आ रहे हैं और भाग्‍य में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं। धन, कर्म और कीर्ति की वृद्धि होगी। शत्रु चिन्ता का दमन होगा और प्रबल से प्रबल विरोधियों के होने पर भी अन्त में विजय प्राप्‍त होगी। सफलता की प्राप्ति से मन में हर्ष होगा और उत्‍साह में वृद्धि होगी। आज के दिन आपके दांपत्‍य सुख में भी वृद्धि होगी। आज भाग्‍य 90 फीसदी साथ देगा।

मीन: आज का दिन आपके लिए सुख समृद्धि देने वाला और भाग्‍य में वृद्धि करने वाला साबित हो रहा है। मनोकामनाएं पूर्ण होगी। घरेलू स्तर पर भी मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी और निकट की यात्रा भी हो सकती है। रात्रि का कुछ समय परिवार के साथ बिताएंगे तो आपको अच्‍छा लगेगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.