पूर्व मंत्री ने दिया घटिया बयान, कहा – अस्पताल में कुत्ते के बच्चे पैदा हो रह है

आम आदमी पार्टी के विधायक और पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती अपने एक विवादित बयान को लेकर कानूनी शिकंजे में फंस गए हैं। शनिवार को अमेठी में पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर आए सोमनाथ ने कहा था, ‘हम UP के स्कूलों और अस्पतालों को देख रहे हैं। सब जगह बदतर हालत है। UP के अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं।’
इस बयान से लोगों में खासी नाराजगी है। जगदीशपुर के हरपालपुर गांव के रहने वाले शोभानाथ साहू ने विधायक पर केस दर्ज कराया है। अमेठी पुलिस ने FIR दर्ज होने के बाद सोमनाथ भारती को रायबरेली के गेस्ट हाउस से गिरफ्तार कर लिया है। जगदीशपुर थानाध्यक्ष राजेश सिंह ने बताया कि सोमनाथ भारती के खिलाफ IPC की धारा 505, 153 A के तहत केस दर्ज किया गया है।

बयान पर सफाई भी दी
AAP संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इससे पहले पार्टी पंचायत चुनाव में उतरने वाली है। शुक्रवार को चुनाव की तैयारी को लेकर सोमनाथ भारती दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे थे। भारती को अमेठी के अलावा प्रयागराज और रायबरेली जिले का प्रभार दिया गया है। इस दौरान उन्होंने केजरीवाल मॉडल और योगी सरकार की नीतियों की तुलना की थी। कहा कि हमारा बजट 60 हजार करोड़ हो गया है और हम इसी मॉडल को UP लेकर आए हैं।
‘यूपी में बच्चियों की सुरक्षा के लिए इनके पास पुलिस तो नहीं है, लेकिन स्कूलों की कोई फोटो खींच न ले, इसके लिए ये पुलिस लगा देते हैं। हमारे विधायक यूपी के 75 जिलों में घूम रहे हैं। यहां के अस्पताल को देख रहे हैं। ऐसी बदतर हालत में हैं कि अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं।’
सोमनाथ भारती ने यह बयान क्यों दिया था, इसका उन्होंने रायबरेली जिले में खुलासा किया। बताया कि हाल ही में वे प्रयागराज जनपद गए थे। वहां एक सरकारी अस्पताल की बेड पर मरीजों के साथ कुत्ते बैठे हुए मिले थे। वहां कुत्ते के बच्चे उन्हें टहलते मिले थे।

रायबरेली में स्याही फेंकने वाले को पकड़ने के लिए दौड़े विधायक सोमनाथ भारती।

‘सबकी वर्दी उतरवाऊंगा’
विधायक सोमनाथ भारती के विवादित बयान से लोगों में नाराजगी है। इसका असर सोमवार को रायबरेली में भी देखने को मिला। यहां हिंदू युवा वाहिनी के कुछ लोगों ने विधायक सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकी। पुलिस ने सोमनाथ को सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रोकना चाहा तो वे भड़क उठे। उन्होंने SI से कहा कि सबकी वर्दी उतरवाऊंगा। हट जाइए।
SI ने कहा बिल्कुल नहीं हटेंगे। इस पर गुस्से में विधायक ने कहा आपको मैं बार-बार कह रहा हूं, आप हट जाइए। विधायक ने पूछा कि रास्ता रोकेंगे आप हमारा? दरोगा ने कहा कि मैं भी बार-बार कह रहा हूं रुक जाइए। तब विधायक ने कहा कि हम क्यों रुकेंगे, किस कारण से? किस कानून में लिखा है। किस संविधान में लिखा है। हम कोई आपके अनपढ़ मंत्री हैं जो यहां खड़े हुए हैं? जब मैं यहां सारी रात था तब क्यों नहीं रोका हमें। जब मेरा कार्यक्रम चल रहा है। क्षेत्र की जनता इंतजार कर रही है, तब रोक रहे हैं।
पुलिस ने मुझ पर स्याही फिंकवाई: सोमनाथ भारती ने कहा कि हमने कोई गैर कानूनी काम नहीं किया। कल रात को भी पुलिस खड़ी थी। हम खाना खाने जा रहे थे तो पुलिस को आपत्ति थी। आज जब सदर में आयोजित कार्यक्रम में जा रहा हूं तो यहां के थानेदार ने भारी पुलिस बल के साथ मुझे रोकने की कोशिश की। साथ में भाजपा का एक गुंडा बुलाया गया, उसे पुलिस संरक्षण दे रही है। उसको आगे करके पुलिस ने ही मेरे ऊपर काली स्याही फिंकवाई। जब योगी के शासन में महिलाएं सुरक्षित नही हैं, तो ये हमें क्या सुरक्षा देंगे?

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.