HOROSCOPE TODAY 12 FEBRUARY 2021 : आज शुक्रवार को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपना राशिफल…

राशिफल: 12 फरवरी 2021

12 फरवरी शुक्रवार को चंद्रमा का संचार दिन रात कुंभ राशि में होगा। आज ही शाम में सूर्य मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में आकर चंद्रमा से मिलेंगे। सूर्य चंद्रमा के संयोग से कुंभ संक्रांति का दिन मिथुन राशि के लिए मानसिक शांति प्रदान करने वाला रहेगा। अन्य सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा है, देखिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे…

मेष: आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा रिस्‍की हो सकता है। जरूरत के मुताबिक आपको जोखिम लेना भी चाहिए, ऐसा करने से आपके लिए सफलता के नए रास्‍ते खुल सकते हैं। आज के दिन कोई मित्र या फिर रिश्‍तेदार आपकी मदद के लिए आगे आ सकता है। आर्थिक मामलों में दिन आपके पक्ष में सामान्य ही दिख रहा है, नौकरी पेशा वर्ग को बजट का ध्यान रखते हुए काम करना चाहिए। कहीं से धन मिलने की उम्मीद ना करें, वसूली के लिए भी जाएंगे तो आगे की तारीख मिलेगी। कारोबार में लाभ मध्यम है। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

वृषभ: आज का दिन थोड़ा सा मुश्किल लिए हो सकता है। आज आप कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाई महसूस कर सकते हैं। एक साथ कई प्रकार के काम हाथ में ले लेने से ऐसा महसूस हो सकता है। बेहतर होगा कि सभी कार्य एक के बाद एक पूरा करें। अगर आप योजनाबद्ध तरीके से चलेंगे तो कोई सन्देह नहीं कि आप कारोबार में परेशानियों पर काबू पा लेंगे। आज दांपत्‍य जीवन में भी आपको खुशी मिलेगी, परिवार के सदस्यों के सहयोग से घरेलू कार्यों को सफलता पूर्वक पूरा कर पाएंगे। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

मिथुन: आज का दिन आपके लिए शुभ है और आप काफी समय के बाद अपने लिए फुर्सत निकाल पाएंगे। संभव है कि आज के दिन आप वो काम करेंगे जो आपको खुशी देते हैं। आज परिवार वाले भी आपके साथ को एंजॉय करेंगे और शाम के वक्‍त छोटी सी आउटिंग पर जाने का भी प्‍लान कामयाब हो सकता है। मिथुन राशि की महिलाओं को आज मनपसंद वस्‍तुएं उपहार के रूप में प्राप्‍त हो सकती हैं। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा। कर्क: आज का दिन आपके लिए काफी व्‍यस्‍तता भरा हो सकता है और आपके ढेर सारे काम भी आज के लिए पेंडिंग पड़े थे। संभव है कि आज से उन कामों के निपटने का सिलसिला शुरू हो सके। आज के दिन आपको घर और व्‍यापार दोनों स्‍थानों पर काम करने वाले लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। आज के दिन आपको यात्रा करनी पड़ सकती है और इस यात्रा में आपको सफलता भी प्राप्‍त होगी। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

सिंह: आज दिन आपके लिए सुखद है और आपकी सारी इच्‍छाएं भी पूर्ण होंगी। आपको अपने कामकाज के अलावा रोमांस और मन की इच्छाओं को भी ध्यान रखना पड़ेगा। तभी संतुलन के साथ अपने जीवन को जी पाएंगे। आज के दिन आप अपने पार्टनर के साथ कुछ नया करने का भी प्‍लान बना सकते हैं और यकीन मानिए ऐसे प्‍लान मन को बेहद खुश कर जाते हैं। आज के दिन कुछ अलग करने की कोशिश दिन भर आपको व्‍यस्‍त रख सकती है। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

कन्या: आज का दिन आपके लिए खास हो सकता है और जिन कार्यों को आज के लिए सोचकर रखा था, वे पूरे हो सकते हैं। जीवन में रचनात्मक कार्य की बजाय प्रेम, रोमांस और लक तथा सौभाग्य को ही आप अधिक महत्व देते हैं। आपको कर्म भी करने की जरूरत है तो ही भाग्‍य भी आपका साथ देगा। आपको परिवार की ओर से भी हर प्रकार का समर्थन प्राप्‍त होगा। आज भाग्‍य 85 फीसदी साथ देगा।

तुला: आज का दिन आपका अपने ऊपर ध्‍यान देने का है। अपने स्वास्थ्य को लेकर आज के दिन आपको कुछ जरूरी कदम उठाने आवश्यक हैं। इस चर्चा के साथ ही आपको अपने नौकर चाकर या सहयोगीजनों के भुगतान की भी चिन्ता करनी पड़ेगी। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो आप किसी समस्या से घिर सकते हैं। धन के मामले में किसी पर भरोसा न करें, धोखा मिलने की आशंका है। आपको बड़ा आघात पहुंच सकता है। आज भाग्‍य 65 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक: आज का दिन थोड़ा सा कठिनाई वाला हो सकता है। आपके जीवन में इस वक्‍त कई प्रकार के बदलाव और उतार चढ़ाव इस दौरान आ रहे हैं। आज भी आप अपने मनचले स्वभाव के कारण प्रेम और नफरत के दायरे में घूम रहे हैं। परिवार वाले भी कई बार आपको लेकर असमंजस में पड़ जाते हैं। आज पार्टनर के साथ भी किसी बात पर उलझ सकते हैं। आज भाग्‍य 50 फीसदी साथ देगा।

धनु: आज प्‍यार और रोमांस के मामले में आपका दिन खास बीतने वाला है। वैलेंटाइन डे के इस मौसम में संभव है कि आप भी अपने प्‍यार का इजहार कर ही डालें। वहीं गृहस्‍थ लोगों को आज के दिन काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। नौकरी और व्‍यापार के मामले में आज आपको थोड़ा सा अतिरिक्‍त प्रयास करने की जरूरत है। कुछ लोग आज अपने प्रेम संबंधों को विवाह में तब्दील करने की कोशिश भी कर सकते हैं। आज भाग्‍य 68 फीसदी साथ देगा।

मकर: आज के दिन आप अपने करियर दांपत्‍य जीवन तथा माता पिता सहित संतान और परिवार के सदस्यों पर अधिक केन्द्रित हो सकते हैं। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आपको किसी अच्छे काम का ईनाम भी मिल सकता है। घर में आपका माहौल बहुत शान्त है और यह सब आगे चलकर आपके लिए खुशियां ला सकता है। पति और पत्‍नी के बीच भी आज काफी मधुर संबंध रहने वाले हैं। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

कुंभ: आज के दिन आपको अपने दिल और दिमाग दोनों से पूरा काम लेने की जरूरत है। आज आपको अपने मन पर पूरा ही नियंत्रण रखना पडे़गा। आज के दिन किसी साथी या पड़ोसी के द्वारा कही गई बात पर आप अचानक ही भड़क सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि झगड़ा मोल लेने के बाद सुलह सफाई करने की भी गुंजाइश रखनी चाहिए। आज भाग्‍य आपका 70 फीसदी साथ देगा।

मीन: आज के दिन अपने कार्यक्षेत्र में अच्छी ख्याति और यश बटोर सकते हैं। गंभीर होकर अपना काम करेंगे तो आपको सफलता प्राप्‍त होगी। समय का सहयोग प्राप्‍त होगा और परिवार वाले भी साथ देंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों और सहयोग‍ियों का साथ प्राप्‍त होगा। आज धन के मामले में भी आपका कोई बड़ा रुका काम बन सकता है। आज भाग्‍य आपका 85 फीसदी साथ देगा।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.