खरीदी केंद्रो में धान के सुरक्षा एवं रखरखाव हेतु अधिकारियों और कर्मचारियों की नियुक्ति…

विवेक माणिक,मुंगेली: – आज मुंगेली कलेक्टर पी.एस एल्मा ने बताया कि जिले में खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 मे समर्थन मूल्य पर 66 सेवा सहकारी समिति के अंतर्गत 93 धान उपार्जन केंद्रो के माध्यम से 3 लाख 61 हजार 334 मीट्रिक टन धान उपार्जित की गई है। इनमें से लगभग 2 लाख मीट्रिक टन धान का उठाव एवं निराकरण किया जा चुका है। उन्होने कहा है कि धान उपार्जन केद्रों में शेष धान का उठाव एवं निराकरण अत्यन्त आवश्यक है। इसे देखते हुए सभी उपार्जन केंद्रो के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों की नियुक्त किये है। धान के सुरक्षा और रखरखाव हेतु पथरिया अनुभाग के धान उपार्जन केंद्र सरगांव, किरना, चंदखुरी, सिलदहा, गंगद्वारी और पथरगढ़ी के लिए सहायक खाद्य अधिकारी प्रफुल पांडेय, धान उपार्जन केंद्र सकेत, बदरा, रामबोड, ककेडी, पडियाईन और धरदेई के लिए सहकरिता विस्तार अधिकारी दुर्गेश साहू, धान उपार्जन केंद्र अमोरा, जेवरा, कुकुसदा, अमलीकापा, भटगांव, हथनीकला और पथरिया के लिए खाद्य निरीक्षक श्री संदीप पाण्डेय, धान उपार्जन केंद्र लौदा, गोईद्री, केवटाडीह, सिलतरा, पूछेली और जूनवानी के लिए सुपरवाईजर बी.पी.भोई, धान उपार्जन केंद्र पीपरलोड, हिंछापुर, खुटेरा, धूमा, सवतपुर और सांवा के लिए सुपरवाईजर सरगांव राशीद खान को नियुक्त किया है।
मुंगेेली अनुभाग के धान उपार्जन केंद्र गीधा, धरमपुरा, कोदवा, झगरहट्टा, फंदवानी और निरजाम के लिए सहकारिता विस्तार अधिकारी नरेन्द्र कश्यप, धान उपार्जन केंद्र पदमपुर, बिरगांव, खम्हरिया, फरहदा और दशरंगपुर के लिए खाद्य निरीक्षक सुशील कुमार टंडन, धान उपार्जन केंद्र सिंगारपुर, केसली (विचारपुर) तरवरपुर, मदनपुर, सेमरकोना और छटन के लिए सुपरवाईजर सेतगंगा विजय रात्रे, धान उपार्जन केंद्र कंतेली,देवरी और नवागांव घु. के लिए सुपरवाईजर कंतेली श्री गंजराज क्षत्री, धान उपार्जन केंद्र जरहागांव, बरेला, ठकुरीकापा, धनगांव और भठलीकला के लिए सुपरवाईजर जरहागांव भारत कौशिक, धान उपार्जन केंद्र पण्डरभट्ठा, नवागांव (चि.), बुदेली और टेमरी के लिए सुपरवाईजर पण्डरभट्ठा रमेश चंद्राकर, धान उपार्जन केंद्र मुंगेली,लालाकापा, टेढ़ाधौरा, पौनी, चकरभांठा और दुल्लापुर के लिए सुपरवाईजर मुंगेली नरेन्द्र देवांगन को नियुक्त किया है।
लोरमी अनुभाग के धान उपार्जन केंद्र गुरूवाईडबरी, सुरेठा, तेलीयापुरान और मसनी के लिए सहायक खाद्य अधिकारी देवेन्द्र बग्गा, धान उपार्जन केंद्र पैयजनिया, नवागांव वे., नवाडीह और रेतराकला के लिए खाद्य निरीक्षक हरि चरण सिंह क्षत्री, धान उपार्जन केंद्र बोडतरा, खाम्ही,फूलझर और खपरीकला के लिए सुपरवाईजर बोडतरा जगदीश चंद्राकर, धान उपार्जन केंद्र सिंघनपुरी,भालूखोदरा, उजियारपुर और मनोहरपुर के लिए सुपरवाईजर कंतेली गजराज ठाकुर, धान उपार्जन केंद्र डोगरिया, अखरार, डिन्डौरी और खुडिया के लिए सुपरवाईजर लोरमी परदेशी कश्यप, धान उपार्जन केंद्र मोहतरा तेली, विचारपुर और लोरमी के लिए सुपरवाईजर लोरमी रामेश्वर खरे, तथा धान उपार्जन केंद्र लगरा, चंदली, दाउकापा और झाफल के लिए सहकारिता निरीक्षक मिथलेश साहू को नियुक्त किया है। कलेक्टर एल्मा ने नियुक्त अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि राज्य शासन द्वारा धान की सुरक्षा एवं रखरखाव हेतु दिये गये राशि में से आवश्यकतानुसार डेनेज एवं कैप कव्हर की व्यवस्था की जाए। खरीदी केंद्रो में उपार्जित धान को द्विस्तरीय समूचित डेनेज के ऊपर स्टेक लगाकर ही रखा जाए। धान के सम्पूर्ण स्टेक को कैप कव्हर (पाॅलिथीन) से ढककर रखा जाए। खरीदी केंद्रो से पानी के निकास हेतु आवश्यक व्यवस्था की जाए। इस संबंध में उन्होने पालन प्रतिवेदन तीन दिवस के भीतर कलेक्टर कार्यालय को प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.